हेल्थ डेस्क: पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ सहते हुए अब एक साल से ज्यादा समय बीत चुका है। एक तरफ भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है वही दूसरी तरफ एक बार फिर चौंकाने वाली खबरे सामने आ रही है।

जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार अब पहली बार खाने की चीज में भी कोरोना संक्रमण मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के ही तियानजिन (Tianjin Daqiaodao) इलाके में लोकल लेवल पर बनाई गई आइसक्रीम के तीन सैंपल कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही ये मामला आग की तरह फ़ैल गया है।


4,836 बॉक्स में मिला कोरोना वायरस

इतना ही नहीं जिस मिल्क पाउडर से ये आइसक्रीम (Ice Cream) बनाई गई थी वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन से आया था। अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो 4,836 बॉक्स में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जिसके बाद प्रशासन ने तुरंत आइसक्रीम की बिक्री पर रोक लगा दी है और पुराने और नए स्टॉक की जांच भी की जा रही है। आइसक्रीम पार्लर में काम करने वाले कर्मचारियों को भी सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

आइसक्रीम खाने वालों को ख़ास सलाह
गौरतलब है कि पिछले डेढ़ साल से हाहाकार मचाने वाला ये वायरस अब नए-नए लक्षणों के साथ मनुष्य पर प्रहार कर रहा है। एक तरफ वैज्ञानिक इसकी वैक्सीनेशन पर रिसर्च और ट्रायल कर रहे है वही दूसरी तरफ ऐसे मामले सामने आने से लोगों में दहशत फ़ैल रही है।

चीन से शुरू हुए इस वायरस का अब कब खौफ खत्म होगा ये तो समय के साथ ही पता चलेगा लेकिन आइसक्रीम खाने के शौकीन लोग इससे परेशान ज़रूर हो गए है। ऐसे मामले सामने आने के बाद उन्हें सलाह दी जा रही है एक बार अपनी जांच जरूर करवाएं। ताकि अगर इससे कोई संक्रमित पाया भी जाता है तो वह जल्द इलाज करवा सके।