आइब्रो चेहरे में नई जान डाल देती है। आपने कई बार गौर किया होगा कि जब भी आप एक महीने या उससे ज्यादा समय बाद आइब्रो बनवाती है तब चेहरे पर एक अलग ही निखार सामने आता है। ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि चेहरे स्से जब अनचाहे बाल निकाल दिए जाते है तो स्किन साफ दिखने लगती है। इसी के साथ आजकल मोटी और घनी आइब्रो का ट्रेंड है।


लेकिन युवतियों में आइब्रो बेहद पतली और छोटी होने की समस्या भी आम देखी गई है। इसके लिए तरह तरह के उपाय करने के बाद भी उनकी आइब्रो के बाल घने नहीं होते है जिसके बाद मजबूरन उन्हे मेकअप का सहारा लेना पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही आसान टिप्स जिसे इस्तेमाल कर आप अपनी आइब्रो को घना और काला बना सकती है। ये घरेलू टिप्स आप घर बैठे आसानी से ट्राई कर सकती है तो चलिए शुरू करते है।

जैतून का तेल
जैतून का तेल गरम होता है जो बाल बढ़ाने वाली कोशिकाओं को खोलने का काम करता है। ऐसे में रोजाना जैतून के तेल से मालिश करने से आइब्रो घनी, काली और लंबी होती है। इसका फर्क आपको 10 दिनों में ही दिखना शुरू हो जाएगा।


एलोवेरा जैल
एलोवेरा जैल कई गुणों से भरपूर है। ये स्किन की कई बड़ी समस्याओं को दूर करती है। एलोवेरा जैल को रोजाना आइब्रो वाले भाग में लगाने से ये मोटी और घनी बनती है। इससे आसपास की स्किन भी मुलायम रहती है।


वैसलीन
वैसलीन सिर्फ स्किन को मुलायम ही नहीं बल्कि आइब्रो को घना करने का काम भी करती है। रोजाना वैसलीन को आइब्रो वाले हिस्से में लगाने से फायदा मिलता है। यहां तक कि वैसलीन को आप अपनी हेयर लाइन के आस पास भी लगा सकती है।


नारियल और कैस्टर ऑयल
नारियल और कैस्टर ऑयल को बराबर मात्रा में मिला कर आइब्रो पर लगाने से लाभ होता है। नारियल और कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ के लिए बहुत ही अच्छे माने गए है। ये आइब्रो को घना बनाते है। इसको आप आइब्रो के साथ साथ पलकों में भी लगा सकती है।