Sunday, November 28, 2021
Home Beauty कौन सा lipstick शेड करेगा आपकी स्किन पर सूट जानिए कुछ टिप्स...

कौन सा lipstick शेड करेगा आपकी स्किन पर सूट जानिए कुछ टिप्स | Beauty Tips

लिपस्टिक एक ऐसी चीज है जिसके बिना मेकअप अधूरा माना जाता है। लिपस्टिक के बिना कोई भी मेकअप अच्छा नहीं लगता। यह बात कहनी भी गलत नहीं होगी कि सिर्फ लिपस्टिक से ही चेहरे की रौनक बढ़ जाती है।

आपको चाहे पार्टी में जाना हो या ऑफिस में आपका मेकअप लिपस्टिक के बिना पूरा नहीं हो सकता है। मार्केट में लिपस्टिक कैसे ढेरों ऑप्शंस मौजूद है, जिनको आप ट्राई कर सकते हैं। लेकिन अगर इसे गलत चुन लिया जाए तो यह चेहरे की रौनक को खत्म भी कर देती है।

तो चलिए आज हम आपको यही बताते हैं कि आपके चेहरे पर कौन सी लिपस्टिक अच्छी लगेगी और कौन सा शेड कब लगाया जाए।

रेड लिपस्टिक (Red lipstick)
रेड लिपस्टिक महिलाओं के साथ-साथ आज के दौर में युवतियों की भी पहली पसंद है। चाहे आपको पार्टी में जाना हो या ऑफिस में रेड लिपस्टिक हमेशा ही चेहरे की रौनक बढ़ाती है। रेड लिपस्टिक को अगर पार्टी में लगाया जाए तो यह एक बोल्ड लुक (Bold Look)देती है वहीं अगर इसको ऑफिस में लगाएं तो यह महिलाओं में कॉन्फिडेंस बढ़ाने का काम करती है। अगर रेड लिपस्टिक की बात करें तो इसमें भी ढेरों ऑप्शंस मौजूद है। जिसको आप अपनी स्किन टोन (Skin tone) के हिसाब से चुन सकती हैं। अगर ट्रेंड (Trend) की बात करें तो ब्लड रेड हमेशा से ही पसंदीदा ऑप्शन है।


पिंक लिपस्टिक (Pink Lipstick)
पिंक लिपस्टिक भी युवतियों की पहली पसंद है। कॉलेज हो या कोई फंक्शन पिंक लिपस्टिक में लड़कियां हमेशा से ही अट्रैक्टिव (attractive) नजर आती हैं। अगर आपकी स्किन टोन वॉर्म कलर है तो पिंक लिपस्टिक आपको बहुत सूट करेगी। वहीं अगर आपकी स्किन विटिश टोन (Wheatish tone) है तो आप लाइट पिंक कलर इस्तेमाल कर सकते हैं।


ब्राउन लिपस्टिक (Brown Lipstick)
बोल्ड और पार्टी लुक के लिए ब्राउन लिपस्टिक हमेशा ही बेस्ट ऑप्शन है। अपने लुक को और निखारने के लिए आप ब्राउन लिपस्टिक के साथ – साथ स्मोकी आई (Smokey eye) कर के बोल्ड दिख सकती है। इसी के साथ साथ डार्क ब्राउन कलर के साथ आप शिमरी ड्रेस के साथ लुक निखार सकती है।


न्यूड लिपस्टिक (Nude lipstick)
आज के दौर में नो मेकअप लुक (No MakeUp look) काफी पसंद किया जा रहा है। अगर आपको भी लाइट मेकअप पसंद है तो आप न्यूड शेड लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकती है। हालांकि इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपकी स्किन टोन के हिसाब से ही शेड हो।

Most Popular

आइसक्रीम के शौकीन जरा ध्यान से, आपकी रिपोर्ट भी आ सकती है positive

हेल्थ डेस्क: पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ सहते हुए अब एक साल से ज्यादा समय बीत चुका है। एक तरफ भारत...

सिर्फ चीनी से दूर होगा गर्दन का कालापन, 10 दिनों में दिखेगा फर्क

चेहरे का ध्यान तो हर कोई रखता है लेकिन इस बात पर आपने जरूर गौर किया होगा कि शरीर के अन्य हिस्सों के मुकाबले...

घर में इस जगह कभी ना रखे एक्वेरियम, वरना होगी धन हानि

आजकल के लाइफस्टाइल में लोग कई तरह की परेशानियों और मुश्किलों में घिरे होते है। ऐसे में इसके हल के लिए वो हर तरीका...

आंखों की रोशनी बढ़ाएंगे ये 5 अचूक उपाय, आज ही करें Try

डिजिटल गैजेट्स ने जिंदगी को बहुत आसान बना दिया है। कोई भी काम अब झट से कंप्यूटर या मोबाइल फोन के जरिए हो जाता...

Recent Comments