ज्योतिष ज्ञान का हमारे जीवन में बहुत महत्व माना गया है। हिंदू धर्म में कोई भी कार्य से पहले उसका ज्योतिषी योग जरूर देखते हैं। चाहे कोई समारोह करना हो या शादी सभी तरफ से ज्योतिष संयोग बना कर ही फैसला लिया जाता है।

अगर ज्योतिष विज्ञान को गहराई के साथ समझा जाएं तो इसमें जीवन के कई सवालों के जवाब मिल सकते है। हमारे जीवन में आने वाली कई चुनौतियों और खुशियों सभी का ज्ञान हम कर सकते है। इतना ही नहीं ज्योतिष विज्ञान के जरिए हम अपने नाम के पहले अक्षर से ही अपनी संतानों के बारे में जान सकते है।


A,S,M अक्षर
A,S,M अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोग ज्यादातर चंचल और हठी स्वभाव के होते है। ये अपने नेचर के कारण कई बार गुस्से में जल्दी आ जाते है। हालांकि इनको मनाना भी उतना ही आसान होता है। अकसर देखा गया है ये अक्षरों वाले नाम के लोगों की कुंडलियों में 2 संताने होती है।


H,V,T
इस नाम के अक्षर वाले लोग अक्सर मेहनती होते है। वह अपनी समझदारी के कारण कई बड़ी मुश्किलों को झट से सुलझा लेते है। कई बार ऐसा भी होता है कि अपने नेचर के कारण ये लड़ाई को बढ़ाते है। अगर इनकी कुंडली देखी जाए तो योग के हिसाब से इनकी 3 संतानें होंगी।


K,I,N
इस नाम के अक्षर वाले लोग बहुत मैच्योर होते है। ये सभी जीवन में आने वाली मुश्किलों का डटकर मुकाबला करते है। ये लोग पार्टनर को भी बेहद प्यार करते है इतना ही नहीं इनको फैमिली के साथ ट्रैवलिंग का बेहद शौक होता है। योग के हिसाब से इनके एक बच्चे होने के संयोग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *