Sunday, June 13, 2021
Home Offbeat किम जोंग के इस उल्टे-सीधे फैसले के कारण लोगों को करनी पड़ती...

किम जोंग के इस उल्टे-सीधे फैसले के कारण लोगों को करनी पड़ती है रोने की प्रैक्टिस, जाने पूरा किस्सा

उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग उन हमेशा खबरों की सुर्खियों में बने रहते है। किम जोंग अपने अजीबोगरीब फैसलों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है। हालांकि बाकी देशों के मुकाबले उनके तानाशाही रवैये के कारण उत्तर कोरिया की अधिक बातें सामने नहीं आती। लेकिन फिर भी लोगों में हमेशा उनके नए उल्टे – सीधे फैसलों को लेकर दिलचस्पी बनी रहती है। इसी को देखते हुए किम जोंग का एक और फैसला हैरान करने वाला है।


ऐसा कहा जाता है कि जब किम जोंग के पिता की मृत्यु हुई तो किम जोंग उन ने कई शोकसभाएं आयोजित की थी, जिसमें उनकी जनता को आकर रोना था। उन्हे ऊंची आवाज़ में रो कर मातम मनाने को कहा गया था। किम जोंग अनुसार इन सभाओं में जनता का उनके राजा के लिए प्यार और आदर साबित होता है। हैरानी की बात ये है कि जो भी इन सभाओं में अच्छे से नहीं रोया चाहे वो महिला, पुरुष, बुजुर्ग या बच्चा हो वो अगले ही दिन गायब था।

डेली मेल की रिपोर्ट अनुसार किम जोंग ने बाकायदा एक कमेटी भी तैयार की थी जिसकी बैठक में उन्होंने खुद भी भाग लिया था। इनमें एक लिस्ट पेश की गई जो रोया और जो अच्छे से नहीं रोया, ऐसे में किम जोंग की तरफ से उनको देखने के बाद सजा सुनाई गई।


किम जोंग के इस फैसले के बाद पूरी प्रजा में हड़कंप मच गया। लोग अपने नेता किम जोंग इल की मृत्यु पर रो-रो कर बुरा हाल था। जो भी ऐसा करता न दिखाई दिया उसको सजा दी गई।

Most Popular

आइसक्रीम के शौकीन जरा ध्यान से, आपकी रिपोर्ट भी आ सकती है positive

हेल्थ डेस्क: पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ सहते हुए अब एक साल से ज्यादा समय बीत चुका है। एक तरफ भारत...

सिर्फ चीनी से दूर होगा गर्दन का कालापन, 10 दिनों में दिखेगा फर्क

चेहरे का ध्यान तो हर कोई रखता है लेकिन इस बात पर आपने जरूर गौर किया होगा कि शरीर के अन्य हिस्सों के मुकाबले...

घर में इस जगह कभी ना रखे एक्वेरियम, वरना होगी धन हानि

आजकल के लाइफस्टाइल में लोग कई तरह की परेशानियों और मुश्किलों में घिरे होते है। ऐसे में इसके हल के लिए वो हर तरीका...

आंखों की रोशनी बढ़ाएंगे ये 5 अचूक उपाय, आज ही करें Try

डिजिटल गैजेट्स ने जिंदगी को बहुत आसान बना दिया है। कोई भी काम अब झट से कंप्यूटर या मोबाइल फोन के जरिए हो जाता...

Recent Comments