टमाटर का इस्तेमाल सिर्फ सब्जी बनाने ही नहीं बल्कि कई और तरीकों से भी होता है। कच्चे टमाटर को स्किन के लिए बहुत ही अच्छा माना गया है। चेहरे के ग्लो के लिए टमाटर का रोजाना सेवन और फेस पैक से निखार आता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही ब्यूटी केयर टिप्स जो आपकी स्किन को हैल्थी और ग्लोइंग बनाने में बहुत काम आएंगे।

सलाद में टमाटर का जरूर करें सेवन
टमाटर का सेवन आप सलाद के रूप में जरूर करें। इससे आपके चेहरे पर भी ग्लो आएगा और शरीर भी ठीक रहेगा। कच्चा टमाटर खाने से चेहरे में नैचुरल ब्लशर की तरह निखार आता है। इससे आपकी स्किन भी हेल्दी रहती है।


टमाटर का स्क्रब
टमाटर से बने स्क्रब का इस्तेमाल करने से चेहरे की सारी प्रॉब्लम दूर होती है। इसके लिए आपको टमाटर को अच्छे फैंट कर उसमें चीनी मिक्स करनी है। इसके बाद धीरे – धीरे चेहरे पर रगड़ना है। इससे आपकी स्किन बहुत कोमल और चमकदार बनेगी।

टमाटर का पैक
फेस पैक में अगर आप टमाटर को शामिल करेंगी तो बहुत ही फायदेमंद होगा। जी हां, इसके लिए आप टमाटर के गूदा को निकाल कर उसमें शहद मिला लें। अच्छे से मिक्स कर के बाद चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। चमकदार और गुलाबी निखार के लिए ये पैक बहुत ही फायदेमंद है।


कच्चा टमाटर
अगर आपके पास वक्त की कमी है तो आप कच्चे टमाटर को भी सीधा काट कर अपने चेहरे पर रगड़ सकती है 15 मिनट रगड़ने के बाद सूखने के लिए छोड़ दे और फिर ठंडे पानी से मुंह धो लें। इससे सूरज की किरणों के कारण होने वाले कालेपन यानी टैनिंग से छुटकारा मिलता है।