क्या वो आपको चाहतीं हैं?, एेसे जानें

Crime Entertainment International National Offbeat Politics Sports Tech

आजकल हर कोई सच्चे प्यार को पाना चाहता है। लेकिन कई बार आप अनजाने में अपना सच्चा प्यार पाने में असफल हो जातें हैं। ये जरूरी नहीं कि लड़की अपने मूंह से बोल कर अपने प्यार का इजहार करे। आपको उसके दिल में क्या चल रहा है, उसकी हरकतों से ही पता चल जायेगा। आज हम आप को बतातें हैं कि लड़की की कौन सी हरकतें आप को बता देगी कि वो आपसे प्यार करतीं हैं।

सबसे पहले उसकी आँखों पर खास ध्यान दें। अगर उसे आप में दिलचस्पी है तो वह आपको बार-बार देखने की कोशिश करेगी और साथ ही साथ वह आपको ऐसा करते हुए पकड़ने देगी यानि वो आप को देख रही है आप ऐसा महसूस कर पाएंगे।आँखों का सीधा संपर्क और हलकी सी मुस्कुराहट है तो ये बताता है कि वो आप में interested है।

महिलाओं के चेहरे पर भी ध्यान दें अगर वो आप में रूचि रखती है तो उसका चेहरा ज्यादा एनिमेटेड हो जाता है। उसके आइब्रो, होंठ और आंखों को ध्यान से देखिए ये आप के बोलने पर कैसे रियेक्ट करते है। यहाँ कुछ बातें आपके लिए हैं जिन्हे आप के लिए ध्यान मैं रखना जरूरी है। आइब्रो का ऊपर उठना ज्यादातर अच्छा ही होता है अगर साथ में सिर का इशारा स्माइल के साथ हो तो इस का सीधा सा मतलब है आप जो बोल रहे हों वो आपसे एग्री है। अगर उसके दिल में कोई बात है तो आँखों के कॉन्टेक्ट के साथ ही आइब्रो भी उठएंगी। अगर थोड़ी सी बेचैनी में अपने लिप्स चबाते हुए आपकी बात सोच, सुन रही हो या ऐसा करते वक्त आपका ध्यान अपने लिप्स की और खींच रही हो तो ये भी एक sign हो सकता है उसके होठों पर ध्यान आकर्षित करने का एक अवचेतन तरीका है। जब वो अधिक उत्तेजित या उत्साहित होती हैं तो उनका मुंह सूखने लगता है।

आँखों की पुतली का फैलना भी बताता है कि वो आप में interested है। वैसे ये बतातें चलें के ये पुरुषों और महिलाओं में एक समान होता है। इस को महसूस करना जरा सा मुश्किल होता है क्योंकि लाइट का कम या ज्यादा होना भी आँखों की पुतली पर असर डालता है।लेकिन एक बात तो पकी है आँखों की पुतली नार्मल से थोड़ी फैल जाती हैं। जरुरत से ज्यादा आँखों को झपकाना निश्चित तौर पर आपसे flirt कर रही है। अगर सीधी बात करें तो वो आँखों की पलकें नार्मल से ज्यादा झपकाएंगी।
जब वो इंटरेस्टेड या उत्तेजित होती हैं तो उसके नथुने फूल जाते हैं। लेकिन इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता परन्तु जब आँखों की पुतली फ़ैल जाती है तो आप यकीन कर सकते हैं कि वो आप में दिलचस्पी रख रही है।

इस बात पर भी ध्यान दें कि वह आपके कितने करीब है। अगर वो आप में इंटरेस्टेड है तो वो आप की तरफ झुकाव दिखाएंगी। जैसे आप कहाँ खड़े हो या बैठे हो उदहारण के लिए आप एक मेज पर बैठे हैं, तो वह आपके करीब ही टेबल पर अपना सिर या एक या अपने दोनों हाथों को टिका सकती है।
बाँहों पर खास ध्यान दें खास कर क्रॉस बाँहों पर। यदि वह आप के पीछे अपनी कुर्सी में क्रॉस बाँहों के साथ बैठी हुई है, तो इसका मतलब कि वह बोर हो गई है या आप में उसे कोई इंटरेस्ट नहीं है। उसके और उसके जीवन के बारे में बातचीत कर उसकी रुचि बढ़ायें यदि कुछ भी काम नहीं करता है, तो आपको दूसरी लड़की ढूंढने की आवश्यकता हो सकती है।
दूसरी ओर, अगर वह आपके हाथ या बाजू को छूतीं है और तुरंत उसे अपने छाती क्षेत्र में वापस लाती हैं, वह रूचि प्रदर्शित कर रही है।

उसकी हर बात पर ध्यान दें जैसे कि वो अपने बालों को कैसे छूती है उसकी कोमल मूवमेंट्स पर ध्यान दें कि वो अपने बालों को कैसे ट्रीट करतीं है अगर वो बहुत आहिस्ता-आहिस्ता अपने बालों में अपनी उंगलियां फिराती है तो वो 100% इंटरेस्टेड है। परन्तु अगर वो बहुत तेज़ी से केयरलेस हैं तो फिर या तो वह शर्मिन्दा हैं या फिर उग्र है। इसका ये मतलब बिलकुल नहीं के स्थिति निराशाजनक है।अगर आप स्ट्रोंगली अपनी बात कर रहे हो तो थोड़ा बैक फुट पर आ जायें और इस बात का एहसास करायें कि आप उस पर हावी नहीं हो रहे बल्कि आप उसके साथ और उसके प्रशंसक हैं। आप उसकी प्रशंसा कर रहे हैं।
अगर आपको ये यकीन नहीं है तो टॉपिक बदलें।

जो महिला आप में रूचि रखती है वो उंगलियों को अपने शरीर के हिस्सों पर जेवेल्लरी या ऐनक पर बार-बार ले जातीं है। ऐसा लगता है जैसे कि वो इनसे खेल रही हों। अपने उत्तेजिक ज़ोन जैसे लिप्स,गर्दन ,कॉलर बोन को सहलाती है तो इसका सीधा सा मतलब है कि वो आप को चाहती हैं। ये महिलाओं में अपनी ओर खींचने का अवचेतन तरीका है। वह आपको याद दिलाना चाहतीं हैं कि वो सेक्सी हैं।
जब वो किसी के पास होती हैं जिसे वो चाहती हैं तो उसका दिल जोर-जोर से धड़कता है जिसके कारण वो उत्तेजिक या नर्वस महसूस करती हैं तो वो अपने गहने यानि अपनी रिंग, कान की बाली को बार-बार छेड़ती हैं। वो अपने पैर को भी आहिस्ता-आहिस्ता जमीन पर मार सकती हैं।
नाक को छुपाना या नाक से छेड़छाड़ करती हैं क्योंकि ये सीधी वासनोत्तेजक क्षेत्र से जुड़ी होती हैं। वो इस बात को छुपाना चाहती हैं। आप बतायें कि वो बहुत सूंदर हैं, यह आपके रिलेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और कपल की अंतरंगता को एक उच्च स्तर पर लाता है।
यदि वो गिलास को दबाती है या उसके ऊपरी रिंग पर उंगलियां फिराती है तो वो आप का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहती है। अगर वो गिलास को टैप कर रही हैं और होठ सिकोड़ रही है इसका मतलब है कि वह शायद वहाँ से बाहर निकलने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।

उसकी टांगे देखिए ज्यादातर इंटरेस्टेड महिला अपनी टांगे क्रॉस केर के रखेगी। अगर यह टांगे आपकी ओर हैं तो ये एक अच्छा सिग्नल है। आपका ध्यान खींचने के लिए वो अपनी निचली जांघों पर या फिर अपने कपड़े पैंट आदि को सीधा करेगी।