कड़ाके की ठंड में ऐसा हो गया मगरमच्छ का हाल, वीडियो हो रहा वायरल

Offbeat

इन दिनों उत्तरी भारत में जमकर कंडाके की ठंड पड़ रही हैं लेकिन यह ठंड अमेरिका की ठंडे के आगे कुछ नहीं हैं, जहां इंसानों के साथ जीवों पर भी असर देखने को मिल रहा है।

इन दिनों एक पार्क का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियों को शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क ने पोस्ट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक मगरमच्छ बुरी तरह से बर्फ में जम गया है। सोशल मीडिया के इस वीडियो को लोगों ने खूब शेयर किया है।

पार्क आधिकारियों के अनुसार, दक्षिण पूर्व उत्तरी कैरोलिना में ऐसा होना आम बात है। यहां बहुत ठंड पड़ती है लेकिन इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ही ठंड पड़ रही है।

बता दें कि वैसे मगरमच्छ – 40 डिग्री के तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं। इसके लिए उनका मेटाबोलिज्म धीमा हो जाता है और वो ज्यादातर नींद की मुद्रा में रहते हैं। सांस लेने के लिए वह सिर्फ अपनी नाक बाहर निकालते हैं।

Alligators in Ice!

Survival machines! The American Alligator in ice.#northcarolinaaquarium #newhanovercountyschools#brunswickcountyschools #alligators #oib #oibswamppark #visitnc #visitmyrtlebeach #winter2018 #wilmingtonnc#natgeo Brunswick County, North Carolina

Posted by Shallotte River Swamp Park on Friday, January 5, 2018

इसलिए अब इस मगरमच्छ को बर्फ पिघलने के बाद बाहर निकाला जाएगा। फिर उसे गर्म जगह पर रखा जाएगा, जहां वह नॉर्मल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *